दिल्ली जाने वाली ट्रेन हुई बेपटरी प्लेटफार्म से रवाना के महज 4 मिनट बाद हो गया घटना….देखें VIDEO 📸

Spread the love

BREAKING : लगातार हो ट्रेन दुर्घटना के बीच एक बड़ी खबर आ रही है। गाजीपुर से आनंद विहार जा रही 22435 सुहेलदेव एक्सप्रेस मंगलवार की रात लगभग 8.49 प्रयागराज जंक्शन के पास पटरी से उतर गई। प्लेटफॉर्म से रवाना होने के महज चार मिनट बाद ही हादसा हुआ। ट्रेन के इंजन व पावर वैगन के चार-चार पहिए डिरेल हो गए।

ताजा मिली जानकारी के मुताबिक, प्रयागराज जंक्शन के पास पटरी से उतरी सुहेलदेव एक्सप्रेस को रात 11 बजकर 35 मिनट पर आनंद विहार के लिए रवाना कर दिया गया है। यह ट्रेन तीन घंटे की देरी से चली। सभी यात्री पूरी तरह सुरक्षित हैं। उत्तर मध्य रेलवे के वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी डॉ अमित मालवीय ने बताया कि दुर्घटना की जांच के लिए चार सदस्यीय कमेटी गठित कर दी गई है।

गाजीपुर से चलकर सुहेलदेव एक्सप्रेस मंगलवार की रात 8.25 बजे प्रयागराज जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर नौ पर पहुंची। 20 मिनट के ठहराव के बाद हार्न बजा और ट्रेन रवाना हो गई। अभी ट्रेन प्लेटफार्म नंबर छह को पारकर दिल्ली छोर पर आउटर के पास पहुंची थी कि अचानक इंजन और पावर कार कर पहिया नीचे उतर गया। कंट्रोल रूम से सूचना जारी होने के बाद रूट पर अलर्ट जारी हुआ।

रात लगभग नौ बजे पहियों को पटरी पर लाने का प्रयास हुआ
छह नंबर प्लेटफार्म की ओर आने-जाने वाली ट्रेनों को रोकने के लिए कहा गया। डिरेल होने के कारण प्लेटफार्म नंबर छह व नौ पर आने जाने वाला रूट बाधित हो गया। रात लगभग नौ बजे पहियों को पटरी पर लाने का प्रयास शुरु हुआ।

उत्तर मध्य रेलवे के वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी डा अमित मालवीय ने बताया कि घटना में कोई भी घायल नहीं हुआ है। ट्रेन को पटरी पर लाने का प्रयास किया जा रहा है। घटना किस कारण हुई इसके लिए जांच की जा रही है। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही यह स्पष्ट हो सकेगा की ट्रेन बेपटरी क्यों हुई। ट्रेन को वापस प्लेटफार्म पर ले जाया गया है। दूसरा इंजन जोड़कर ट्रेन को रवाना किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *