CRIME BREAKING : मानगो में अमरनाथ सिंह के भाई शक्तिनाथ सिंह उर्फ डब्लू सिंह की गोली मारकर ह*त्या... सीसीटीवी खंगालने में जुटी पुलिस... घर की महिलाओं ने पुलिस अधिकारियों के सामने चित्कार मार रोते हुए कहा.. बुझ गए घर के दोनों चिराग... कौन करेगा परिवार का लालन-पालन.... पढ़े पूरी खबर....


Publish Date: Tue, 03 Sep 2024 08:07 AM (IST)


 

जमशेदपुर : मानगो थाना क्षेत्र अंतर्गत चटाई कॉलोनी शांतिनगर निवासी शक्तिनाथ सिंह की अपराधियों ने ताबड़तोड गोली मार कर हत्या कर दी. हत्या करने के बाद सभी अपराधी मौके से फरार हो गये. शक्तिनाथ सिंह को कानपट्टी और पीठ में गोली लगी है. वहीं शक्तिनाथ का चालक के सिर पर लाठी – डंडा से हमला कर उसे गंभीर रूप से जख्मी कर दिया. शक्तिनाथ सिंह अपराधी अमरनाथ सिंह का छोटा भाई था. अमरनाथ सिंह की भी अपराधियों ने रेकी कर बाबाधाम में पूजा करने के बाद देवघर में गोली मार कर हत्या कर दिया था. शक्तिनाथ सिंह आदित्यपुर सिंचाई विभाग में कर्मचारी था. घटना सोमवार की रात करीब नौ बजे की है. घटना की जानकारी मिलने के बाद मानगो थाना समेत कई पुलिस पदाधिकारी मौके पर पहुंचे. सूचना मिलने के बाद सिटी एसपी ऋषभ गर्ग मौके पर पहुंचे और मामले के संबंध में छानबीन की. वहीं पुलिस की फोरेंसिक टीम भी घटना स्थल पर पहुंच कर कई सैंपल लिये. पुलिस ने मौके से छह खोखा बरामद किया है. शक्तिनाथ के शव को पुलिस ने अपने कब्जे में कर उसे पोस्टमार्टम के लिए एमजीएम मेडिकल कालेज भेज दिया।



परिवार वालों ने इनपर लगाया आरोप...


शक्तिनाथ के परिवार के लोगों ने हत्या करने का आरोप कांग्रेस नेता ईश्वर सिंह और उसके गुर्गे पर लगाया है. परिवार के लोग ने बताया कि शक्तिनाथ का ईश्वर सिंह से अमरनाथ की संपति को लेकर कुछ दिनों से विवाद चल रहा था. घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार शक्तिनाथ सिंह आदित्यपुर स्थित सिंचाई विभाग के कार्यालय में क्लर्क के पद पर कार्यरत था. सोमवार को वह अपनी बोलेरो Car (जेएच05सीई-0138) से ड्यूटी करने के बाद अपने घर की ओर लौट रहा था।



उसी दौरान घर से करीब दो सौ मीटर की दूरी पर पहले दो युवकों ने शक्तिनाथ की कार को रोका. उसके बाद उसने दोनों युवकों ने बात करना शुरू कर दिया. इतने ही देर में छह- सात की संख्या में युवक मौके पर आ गये. उसके बाद शक्तिनाथ से अमरनाथ की जमीन और उसके दुकान को लेकर विवाद हो गया. इसी दौरान सभी अपराधियों ने अचानक से शक्तिनाथ की गाड़ी पर हमला कर दिया. जब शक्तिनाथ ने उसका विरोध करना शुरू किया तो अपराधियों ने उसके उसके कानपट्टी के पास गोली मार दी. उसके बाद वह कार से बाहर निकल कर भागने का प्रयास भी किया. लेकिन अपराधियों ने उसके पीठ पर भी गोली मारी. इसके बाद सभी अपराधी मौके से फरार हो गये.ताबड़तोड़ गोली चलने के बाद जब आस पास के लोग जुटे तो शक्तिनाथ की हत्या के बारे में जानकारी मिली. उसके बाद उसके परिवार और आसपास के कई लोग मौके पर पहुंच कर मामले की जानकारी लेने में जुटे।

दुकान को लेकर शक्तिनाथ और कांग्रेस नेता ईश्वर का शुरू हुआ था विवाद


अमरनाथ का साला चंदन ने बताया कि शांतिनगर में जहां हत्या हुई है वहीं पर अमरनाथ ने एक दुकान बनवाया था. अमरनाथ ने यह दुकान ईश्वर सिंह को यह बोल कर दिया था कि इसमें कांग्रेस का कार्यालय खोल कर बस्ती के लोगों की मदद करो. ईश्वर सिंह उस दुकान में कांग्रेस का कार्यालय खोल कर संचालित करता था. लेकिन अमरनाथ सिंह की हत्या के बाद उसके भाई शक्तिनाथ सिंह ने ईश्वर को उस दुकान को खाली करने की बात की थी।



शक्तिनाथ ने ईश्वर सिंह को कहा था कि वह उस दुकान को खाली कर दे. उस दुकान को वह किराये पर लगायेगा. इसी बात को लेकर शक्तिनाथ और ईश्वर के बीच कई बार विवाद हुआ. इसी बात को लेकर दोनों के बीच कुछ दिन पूर्व भी विवाद हुआ था. जिसके बाद शक्तिनाथ ने उस दुकान में अपना ताला मार दिया था. जिसके बाद ईश्वर सिंह से उसकी काफी अनबन हो गयी थी. शक्तिनाथ की परिजन के अनुसार ईश्वर सिंह ने उसे मारने की धमकी भी दिया था. वहीं दूसरी ओर शक्तिनाथ सिंह का नंदन पंडित के परिवार के लोगों से भी किसी बात को लेकर विवाद हो गया था. उस दौरान मारपीट भी हुई थी।



अमरनाथ की प्रॉपर्टी पर थी ईश्वर की नजर....


अमरनाथ सिंह और शक्तिनाथ सिंह के परिवार के लोगों ने बताया कि अमरनाथ सिंह का जमीन का कारोबार था. उसके पास उस क्षेत्र में काफी जमीन थी. लेकिन अमरनाथ की हत्या के बाद उस जमीन को देखने वाला कोई नहीं था. इस बात को लेकर ईश्वर सिंह अमरनाथ सिंह की जमीन को बेचना चाहता था. लेकिन शक्तिनाथ सिंह उस जमीन को बेचने के लिए राजी नहीं हाे रहा था. जमीन की खरीद बिक्री को लेकर भी शक्तिनाथ और ईश्वर के बीच पिछले कई दिनों से विवाद चल रहा था।




पहले से रेकी कर रहे थे अपराधी...



मिली जानकारी के अनुसार अपराधी शक्तिनाथ सिंह का रेकी कर रहे थे. जैसे ही वह अपने घर के पास आया. अपराधियाें ने उसकी कार को रोका और अचानक से उनकी गाड़ी पर हमला कर पूरी गाड़ी को क्षतिग्रस्त कर दिया. पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार फायरिंग करने वाले में हाल ही में जेल से निकले कुछ अपराधी भी शामिल है. ईश्वर सिंह के अलावे मंटू नामक युवक का नाम भी प्रकाश में आया है. इसके अलावे कांड में कौन कौन से लोग शामिल थे, उसके बारे में पुलिस पता लगाने का काम कर रही है. सूचना यह भी है कि नंदन पंडित के कहने पर ही शक्तिनाथ सिंह की हत्या की गयी है।

घर का सब चिराग बुझ गया.....


घटना के बाद शक्तिनाथ के परिवार की महिलाएं मौके पर पहुंची और उसके शव के पास बैठ कर चित्कार मार कर रोने लगी. घटना स्थल पर पहुंच कर उसकी मां रोते हुए सिटी एसपी ऋषभ गर्ग से कहा कि उसके घर का सब चिराग बुझ गया. अब उसके परिवार को चलाने वाला कोई नहीं बचा. अमरनाथ को भी अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी. उसके छोटे बेटे को भी गोली मार दी. ऐसे में अब उनका परिवार कैसे चलेगा, भगवान ही मालिक है. उन्होंने सिटी एसपी से अपराधियों को पकड़ने और सजा दिलाने की गुहार लगायी है।


सिटी सह ग्रामीण एसपी ऋषभ गर्ग ने कहा....

मानगो के चटाई कॉलोनी शांतिनगर निवासी शक्तिनाथ सिंह की अपराधियों ने गोली मार कर हत्या कर दिया है. परिवार के लोगों पास के ही कुछ लोगों पर हत्या का आरोप लगाया गया है. हत्या का कारण जमीन का विवाद बताया जा रहा है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. अपराधियों को जल्द ही गिरफ्तार किया जायेगा।

By News Flash


ताज़ा ख़बरे


BREAKING : कार सवार ने स्कूटी सवार स्कूली बच्चों को मारी टक्कर.. दोनों बच्चे गंभीर रूप से घायल... कार सवार हुआ फरार

  14 Sep 2024


डोबो पुल के नीचे शव मिलने पर इलाके में फैली सनसनी

  04 Sep 2024


CRICKET : भारतीय क्रिकेट टीम की अंडर 19 टीम के कप्तान बने मोहम्मद अमान... पढ़े अमान की उतार चढ़ाव की कहानी....

  01 Sep 2024


मंत्री बन्ना गुप्ता ने झारखंड सरकार की सर्वजन पेंशन योजना के तहत 744 लाभुकों के बीच पेंशन स्वीकृति सर्टिफिकेट का किया वितरण

  01 Sep 2024


एग्रीको पूजा समिति के तत्वावधान में मंगलवार को आगामी दुर्गा पूजा के लिए भव्य मंडप बनाने हेतु वैदिक मंत्रोच्चार के साथ भूमि पूजन किया गया

  01 Sep 2024


BREAKING : 2024 के विधानसभा चुनाव में चलेगा चंपाई सोरेन का जादू... ?? कोल्हान में सभी 14 सीट भाजपा हार गयी थी.. चंपाई सोरेन क्या भाजपा को दिला पाएंगे लाभ..??

  31 Aug 2024


युवा आक्रोश रैली लाठीचार्ज के दौरान घायल युवा कार्यकर्ता सूरज से मिले युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष नीतीश कुशवाहा ...

  30 Aug 2024


लो कर लो बात ये है बिजली विभाग : गांव में एक साल से बिजली का कोई अता पता नहीं... ग्रामीण जी रहें हैं डर के साए में लेकिन... थमा दिया बिजली का बिल

  29 Aug 2024


श्री श्री सार्वजनिक दुर्गा पूजा कमिटी टुईलाडूंगरी के बनने वाले भव्य दुर्गा पूजा पंडाल का भूमि पूजन आज विधि विधान के साथ संपन्न

  28 Aug 2024

सब्सक्राइब करें न्यूज़ फ़्लैश के डेली न्यूज़लेटर

Follow Us

            
free HitCounter

Copyright © 2023 News Flash Jharkhand. All Rights Reserved.