माह ए रमज़ान : दो नन्हीं बच्चियों ने रखा रोजा… मांगी समाज व देश में अमन चैन और शांति दुआ….

Spread the love

“रहमतों व बरकतों से भरपूर इस महीने में जहां बड़ों ने रोजा रखकर शाम को इफ्तारी की तो वहीं इस भीषण गर्मी में नन्हे-मुन्ने बच्चे भी पीछे नहीं रहें. नन्हे-मुन्ने बच्चों ने भी तेज धूप व भीषण गर्मी में रोजा रखकर अल्लाह की इबादत में मशगूल रहे और पांचों वक्त के नमाज भी अदा किए”

चाणक्य शाह : जमशेदपुर : रमजान का पाक महीना शुरू होते ही मुस्लिम समाज के लोग रोजा रखने लगे हैं. रोजा रखने और पांच वक्त की नमाज पढ़ते देख यहां नन्हे बच्चे और बच्चियों में भी उत्साह है और वे भी रोजा रखने लगे हैं. वही जमशेदपुर मानगो जवाहर नगर बारी कॉलोनी के रहने वाले सोनू सिद्दीकी की दो नन्हीं बेटी अनाया सिद्दीकी उम्र 2 वर्ष और अलिशबा सिद्दीकी उम्र 4 वर्षो दोनों नन्ही बच्चियों नें अपने जीवन का पहला रोज़ा रखा दोनो बच्चियों को पिता सोनू सिद्दीकी और माँ ने दुल्हन की तरह सजाया था।

बच्ची के माता पिता ने बताया कि रोजा रखने के बाद बच्ची का विशेष ख्याल रखना पड़ रहा है कि छोटी बच्ची कहीं ज्यादा दौड़ धूप न करें, साथ ही स्कूल न जाये सिर्फ घर में ही पढ़ाई करे. दोनों नन्हीं बच्ची रोजे की नमाज में अल्लाह से यह दुआ मांग रही है कि देश में अमन चैन और शांति रहे. रोजा रख रहे इन बच्चियों का यह भी कहना है कि आगे भी वे रोजा रखेंगे और पांच वक्त की नमाज भी पढ़ेंगे. बता दें कि माह-ए-रमजान में नन्हे बच्चे व बच्चियों के रोजा रखने, इबादत करने को लेकर परिजनों सहित आसपास के लोगों में काफी खुशी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *