HATHRAS-BREAKING : हाथरस में सत्संग में मचा भगदड़… 116 श्रद्धालुओं की मौ*त… कई घायल….

Spread the love

उत्तर प्रदेश : उत्तर प्रदेश के हाथरस में दिल दहला देने वाला घटना हो गया है. इस दर्दनाक हादसे में कोई लोगो की जान चल गयी है. जिसमे 100 के पार लोग है. आपको बता दे की भोले बाबा के प्रवचन के दौरान मची भगदड़ में 107 श्रद्धालुओं की मौत हो गई। बड़ी संख्या में श्रद्धालु घायल भी हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मरने वालों में ज्यादातर महिलाएं शामिल हैं। प्रशासन ने अब तक 116 लोगों के मरने की पुष्टि की है। वहीं दूसरी ओर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुख जताया है और अधिकारियों से घटना की पूरी रिपोर्ट तलब की है। मृतकों को दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार का मुआवजा दिया जाएगा।

पुलिस के अनुसार साकार नारायण विश्व हरि भोले बाबा के सत्संग की शुरुआत मंगलवार सुबह नौ बजे से हुई थी। मानव मंगल मिलन सत्संग समिति की तरफ से आयोजन किया गया था। सत्संग में शामिल होने के लिए अलीगढ़, एटा, आगरा, मैनपुरी, इटावा, फिरोजाबाद, कासंगज के अलावा दिल्ली, जयपुर से भी संख्या में महिला-पुरुष श्रद्धालु पहुंचे थे। शाम करीब चार बजे सत्संग समाप्ति के बाद श्रद्धालुओं की भीड़ का पंडाल से निकलना शुरू हुआ।

गर्मी-बरसात की वजह से पंडाल में काफी उमस थी। जिसके चलते तमाम श्रद्धालु बाहर निकलने की जल्दी करने लगे। इस दौरान भोले बाबा का काफिला निकालने के लिए श्रद्धालुओं को रोका गया तभी श्रद्धालुओं में भगदड़ मच गई। जिसमें तमाम श्रद्धालु जमीन पर गिर पड़े और लोग उन्हें कुचलते हुए भागने लगे। पूरे पंडाल में चीख-पुकार मच गई। हादसे में अब तक 116 श्रद्धालुओं की मौत हुई है। इनमें ज्यादातर महिलाएं शामिल हैं। हादसे के बाद मृतकों के शवों व घायलों को एटा, हाथरस, अलीगढ़ में उपचार के लिए भेजा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *