छत्रपति शिवाजी जयंती : जमशेदपुर की सड़कों पर गूँजा “जय भवानी जय शिवाजी’, भगवा यात्रा में उमड़े लोग … देखें VIDEO 📸

Spread the love

जमशेदपुर : जमशेदपुर की सड़कों पर राष्ट्र गौरव छत्रपति शिवाजी महाराज की 394वीं जयंती पर भगवा ध्वज को हाथों में थाम ‘जय भवानी-जय शिवाजी’ के जयघोष की गूंज सुनाई दी। छत्रपति शिवाजी सेना के द्वारा वाहन रैली सह भगवा यात्रा का आयोजन हुआ. बिरसानगर के सरकारी कुंआ मैदान से बारीडीह बाज़ार, सिदगोड़ा होते हुए मोटरसाइकिल रैली ऐग्रिको मैदान पहुंचकर सभा में तब्दील हुई।

भगवा यात्रा में 1200 से अधिक मोटरसाइकिल सवार नवयुवक शामिल थें. वाहन रैली सह भगवा यात्रा में शामिल युवाओं में भी भरपूर जोश नजर आया. युवाओं को छत्रपति शिवाजी महाराज की वेशभूषा में भी देखा गया. ऐग्रिको मैदान में सभा से पूर्व उपस्थित लोगों ने महाराज छत्रपति शिवाजी के छवि चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया।

कार्यक्रम में हिंदुत्व को संबल प्रदान करने की दिशा में उल्लेखनीय कार्य करने वाले लोगों का सम्मान किया गया. मुख्य रूप से समाजसेवी अमर प्रीत सिंह काले, चिंटू सिंह, अप्पू तिवारी, रतन महतो, जुगुन पांडेय, शैलेश गुप्ता, तरुण डे, रीतिका श्रीवास्तव, रीता शर्मा, आभा वर्मा, विरु सिंह, धीरज चौधरी सहित बड़ी संख्या में छत्रपति शिवाजी सेना के सदस्य एवं विभिन्न हिंदुवादी संगठनों से जुड़े युवा शामिल रहें।

समाज को एक करने का प्रयास
छत्रपति शिवाजी सेवा के अध्यक्ष मनीष प्रसाद ने बताया कि शिवाजी महाराज के बलिदान और शौर्य का परिचय आने वाली पीढ़ी को कराने का यह प्रयास मात्र है. इस भव्य भगवा यात्रा का मकसद हिंदू समाज को एकत्रित करने का एक महत्वपूर्ण प्रयास भी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *